Pinterest

Pinterest

Mobile से लोगो कैसे बनाये ? सिंबल कैसे बनाते है हिंदी में


मोबाइल से लोगो कैसे बनाये ? सिंबल कैसे बनाते है हिंदी में 


दोस्त android फ़ोन से फ्री लोगो कैसे बनाये फ़ोन से लोगो कैसे बनाये मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा दोस्त लोगो के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे अगर नहीं जानते तो संक्षेप में बता देता हूँ। ... सीधे शब्दों में कहें तो लोगो एक छवि है जो हमारे ब्लॉग वेबसाइट को बढ़ावा देती है और लोगों को इसके बारे में बताती है। इसे हासिल करने के लिए इंटरनेट पर कई सारे टूल्स उपलब्ध हैं और ऐसी कई साइट्स हैं जहां आप अपना लोगो बना सकते हैं या बना सकते हैं। अधिकांश लोग दूसरों को ऋण प्राप्त करने के लिए मानते हैं, लेकिन यदि आप चाहें, तो आप अपना कंप्यूटर या लैपटॉप नहीं बना सकते हैं, आप खुद को महसूस करने के लिए अपने फोन को डिज़ाइन कर सकते हैं। प्रत्येक व्यवसाय का उपयोग किसी भी व्यवसाय और ऑनलाइन की पहचान करने के लिए किया जाता है, यह एक तस्वीर के साथ चिह्नित है। 

 

जिसके द्वारा आप अपने व्यवसाय को अपग्रेड कर सकते हैं, लेकिन यहां आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या अपना निशान बना रहा है 

 

इसे दूसरे से अलग बनाने की कोशिश करें क्योंकि अगर वे दूसरों को प्रतीत होते हैं, तो उनके पास एक अच्छी लाइन होगी, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह दूसरे वजन को लगता है


Logo क्या है? पूरी जानकारी हिंदी में


टेक्स्ट से बने इमेज में लॉन्ग एल एक सिंबल होता है और फिर इसे और खूबसूरत बनाने के लिए इसमें एक सिंबल जोड़ा जाता है। लगभग सभी लोग अपने बिजनेस के लिए लोगो बनाते हैं और लोगो इसलिए बनाते हैं ताकि वह लोगों को अपने बिजनेस के बारे में बता सकें। क्या? पूरी जानकारी हिंदी में


यह आपकी व्यावसायिक सुविधाओं को दर्शाता है। पेंटिंग के लिए आइकन की पूरी भाषा, जिसका अर्थ है कि यह एक ऐसा तरीका है जिसे आप अपनी साइट पर कह सकते हैं, ब्लॉग ऑनलाइन साइट पर आसान है। 

 

लगभग पूरी साइट में, आप लॉर्ड या बाई और टॉप देखते हैं और इस साइट में लॉग इन करते हैं, यदि आप यह प्रश्न प्राप्त करते हैं, यदि वे इसे अपग्रेडेड वेबसाइट नहीं बनाएंगे, तो आपका प्रश्न नहीं होगा, इसका उत्तर है 

 

इसे करने की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आपकी वेबसाइट की प्रकृति ठीक लगती है और आप इसके बारे में आसानी से बात कर सकते हैं, तो वह इसे पूरा करता है। 

 

जैसा कि मैंने कहा कि आइकन आपके ब्रांड पर आपके लेनदेन को प्रदर्शित करता है और यह ग्राहकों को दिखाता है कि यह संस्करण काम पर है, यह आपके व्यवसाय में लोगों को आसान बनाता है। कह सकते हो 

 

कई कंपनियां अपने लेनदेन की तुलना में भी पैसा कमाती हैं, शब्द पाठ, मस्कोग्राम, आइकन, आईसीसी, आदि।



बेहतरीन लोगो कैसे बनाएं - 5 बातों का ध्यान रखें 


आपका लोगो किसी ब्रांड या वेबसाइट की तरह नहीं दिखना चाहिए, इसे अद्वितीय, अलग और किसी ब्रांड या वेबसाइट के समान नहीं बनाने का प्रयास करें। 

हम अपनी वेबसाइट के लिए जो लोगो बनाते हैं, वह लोगो है जो हमारी वेबसाइट को परिभाषित करता है, इसलिए एक लोगो बनाने का प्रयास करें जो आपकी वेबसाइट से मेल खाता हो।

एक अच्छे लोगो का कलर कॉम्बिनेशन भी अच्छा होना चाहिए, इसलिए ऐसे रंगों का इस्तेमाल करें जो उसे अच्छा दिखाएँ। 

लोगो को प्रोफेशनल बनाने के लिए नाम को साफ देखना भी जरूरी है इसलिए ऐसे फॉन्ट का इस्तेमाल करें जो साफ दिखाई दे। बेस्ट आइकॉन क्रिएट करने के बाद उसे png फॉर्मेट में सेव करें


मोबाइल से लोगो कैसे बनाये हिंदी में (लोगो मेकर) 


अगर आप किसी ब्लॉग, वेबसाइट, बिजनेस, यूट्यूब चैनल या फेसबुक पेज कवर के लिए लोगो बनाना चाहते हैं, तो आप इसे अपने मोबाइल से आसानी से बना सकते हैं। 

 

जैसा कि मैंने कहा लोगो बनाने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारे टूल्स उपलब्ध हैं और आपको कई टेम्पलेट्स और एडिटिंग ऑप्शन मिल जाते हैं लेकिन मैं आपको इस पोस्ट में सिर्फ एक टूल का इस्तेमाल करके लोगो बनाने के बारे में बताऊंगा और आसान से दिए गए स्टेप्स को फॉलो करूंगा। नीचे।

 

सबसे पहले, आपको अपने लक्षित फोन पर ऐप डाउनलोड करना होगा लोगो मेकर प्लस आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या सीधे यहां से डाउनलोड कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.